ऑनलाइन 3 पत्ती रियल मनी कैसे खेलें ?

तीन पत्ती नकद खेल को समझना मुश्किल नहीं है, तीन पत्ती नियम बहुत सरल हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, प्रत्येक दौर में केवल आपके 3 कार्ड और डीलर के 3 कार्ड भाग लेते हैं। गेम में बने रहने के लिए, डीलर के तीन कार्डों में से एक में रानी या उच्चतर होना चाहिए।

खेल में शामिल होने के लिए आपको एक प्रारंभिक शर्त (Ante Bet) बनानी होगी। बोली अवधि के अंत में, आपको 3 कार्ड प्राप्त होंगे और डीलर के कार्ड बंद रहेंगे। अपने हाथ के आधार पर, आप चुन सकते हैं कि आप “खेलना” चाहते हैं या नहीं।

यदि हां, तो आप “खेल” सकते हैं, जो कि “Ante” शर्त का 1 गुना है। उसके बाद डीलर के कार्ड को शो कर दिया जाता है, और उच्चतम हैंड रैंकिंग वाला व्यक्ति जीत जाता है।

  1. “Ante” बेट लगाए
  2. अपने कार्ड देखें
  3. “Play” बेट लगाए
  4. हाथ की रैंकिंग के आधार पर जीत या हार निश्चित होती है।

तो आप तीन पत्ती कैश गेम खेलना चाहते हैं, लेकिन आप 3 पट्टी नियमों के बारे में निश्चित नहीं हैं? हमें विश्वास है कि; आप कुछ ही मिनटों में खेल सकते हैं!

तीन पत्ती के लिए टॉप साइट्स

1.

100% up to ₹1,05,000

2.

100% up to ₹50,000

3.

100% up to ₹90,000

4.

100% up to first Deposit ₹90,000

3 पत्ती रियल कॅश कैसे खेलें?

ऑनलाइन तीन पत्ती खेलने के लिए, आपको 3 पत्ती नियमो को जानना होगा और एक ऑनलाइन कैसीनो ढूंढना होगा जो इस खेल की पेशकश करता है। सबसे अच्छा विकल्प एक भारतीय ऑनलाइन कैसीनो की तलाश करना है क्योंकि इन साइटों में आमतौर पर असली पैसे के साथ तीन पत्ती ऑनलाइन गेम का चयन होता है। यदि आप तीन पत्ती कैश गेम खेलना चाहते हैं, तो आपको नियमों को सीखना होगा। यहां बताया गया है कि यह खेल असली पैसे से कैसे खेला जाता है:


तीन पत्ती साइड बेट्स

साइड बेट्स आपके गेम को और दिलचस्प बनाने का एक बहुत ही मजेदार तरीका है। यदि आप जीतते हैं तो यह आपके पे-आउट को बढ़ाता है लेकिन उन्हें एक अलग शर्त की भी आवश्यकता होती है।

जब आप गेम जीतते हैं तो साइड बेट्स बूस्टर की तरह होते हैं। उदाहरण के लिए आप एक “3 3” साइड बेट खेलते हैं और फ्लश पर जीतते हैं। आपका पेआउट 5:1 से 50:1 में बदल जाएगा।

इसलिए यदि आपके पास ₹100 का दांव है, तो आप आदर्श रूप से ₹500 जीतेंगे लेकिन साइड बेट के साथ आप ₹5,000 जीतेंगे!

तीन पत्ती विविधिताएं

दोस्तों या परिवार के साथ तीन पत्ती खेलते समय, खिलाड़ी अक्सर डीलिंग कार्ड से पहले भिन्नता और नियमों पर सहमत होने में सक्षम होते हैं। उपलब्ध कई तीन पत्ती विविधताओं में से कुछ सबसे लोकप्रिय हैं।

पैक जैक

तीन पत्ती के इस रूपांतर में तीन जोकर कार्ड टेबल पर आमने-सामने हैं। यदि कोई खिलाड़ी फोल्ड करता है या हटा दिया जाता है, तो उसके कार्ड नए जोकर कार्ड बन जाते हैं और कार्ड को टेबल पर बदल देते हैं।

मुफ़लिस

कुछ मायनों में मुफ़लिस नियमित तीन पत्ती के समान है। भले ही हाथों का क्रम एक ही हो, यहां सबसे ऊंची रैंकिंग वाला हाथ सबसे कम रैंकिंग से हार जाता है।

ए के 47

शब्द एक हथियार की तरह लगता है, लेकिन वास्तव में खेल के “कार्ड बोनस” नियमों को संदर्भित करता है। 3 पत्ति के इस संस्करण में, सभी A’s, K’s, 4’s, और 7’s जोकर कार्ड हैं। क्रम में किसी अन्य कार्ड के बजाय जोकर, या वाइल्ड कार्ड का उपयोग किया जा सकता है।

बेस्ट ऑफ़ फोर

गेमप्ले आपके हाथ में कार्डों की संख्या को छोड़कर, तीन पत्ती संस्करण के समान है। तीन कार्ड के बजाय, आपको चार कार्ड प्राप्त होंगे, लेकिन आप अभी भी तीन से मिलकर एक क्रम बनाएंगे।

स्टड

तीन पत्ती के इस रूपांतर में, बांटे गए तीन कार्डों में से एक को आमने-सामने बांटा जाता है और सभी खिलाडी उसे देख सकते है।

क्या तीन पत्ती ऑनलाइन खेलना गैर-कानूनी या अवैध है?

नहीं। 3 पत्ती रियल मनी खेलना गैर-कानूनी नहीं। यह खेल कानूनी तभी तक है जब तक आप इसे भारत के बाहर स्थित एक ऑनलाइन कैसीनो में करते हैं।

सार्वजनिक गेमिंग अधिनियम, 1867, व्यक्तियों को ऑनलाइन कैसीनो में खेलने से प्रतिबंधित नहीं करता है। केवल यह आवश्यक है कि कैसीनो स्वयं भौतिक रूप से भारत में आधारित न हो। हमने इस गाइड में सूचीबद्ध सभी कैसीनो अन्य देशों में स्थित हैं। इसका मतलब है कि अगर आप तीन पत्ती ऑनलाइन खेलते हैं और पैसा जीतते हैं तो इसमें कोई जुर्माना या मुकदमा शामिल नहीं है।

आपको रियल कैश तीन पत्ती खेलने की किसकी ज़रूरत है?

3 पत्ती रियल मनी ऑनलाइन खेलना एक बहुत ही रोमांचक अनुभव है। यदि आप खेलना चाहते हैं और अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होगी:

  • स्मार्टफोन, टैबलेट या पर्सनल कंप्यूटर
  • तेज़ इंटरनेट कनेक्शन।
  • ऑनलाइन कैसीनो अकाउंट।
  • सुरक्षित और तेज़ भुगतान विधियां, जैसे कि पेटीएम/गूगल पे या फोनपे।

तीन पत्ती कैसे खेले?

तीन पत्ती बहुत ही रोमांचक एवं दिलचस्प कार्ड गेम है। आपने कई हिंदी फिल्मो में देखा होगा इस खेल को कैसिनो में कैसे खेला जाता है।  हमारी बॉलीवुड फिल्मों में ‘तीन पत्ती गेम कैसे खेलते है?’ बड़े ही अच्छे ढंग से  दिखाया गया है। तीन पत्ती खेल के दीवाने भारत के कोने कोने में मिल जाते है, शायद ही कोई ऐसे कार्ड गेम प्लेयर हो जिसे तीन पत्ती के बारे में न पता हो।

भारत के लगभग सभी कसीनो में तीन पत्ती खेल खेला जाता है और अब तो बहुत सारी ऑनलाइन कसीनो साइट तीन पत्ती गेम कैसे खेलते है समेत साड़ी जानकारी उपलब्ध है। कई सारी ऑनलाइन तीन पत्ती साइट इस लोकप्रिय खेल को एनीमेशन और ग्राफ़िक्स के ज़रिये सिखाते है। ऑनलाइन गेमिंग साइट ने तीन पत्ती खेलने के तरीके को बहुत ही आसान कर दिया है।

इस पेज पर आज हम आपको बताएँगे कि ऑनलाइन तीन पत्ती कैसे खेलें।

तीन पत्ती कैसे खेला जाता है?

आम तौर पर तीन पत्ती 3 से 6 खिलाडियों के बीच खेला जाता है। इस खेल को खेलने के लिए 52 पत्तों की एक डेक कि ज़रूरत होती है। खेल शुरू होने से पहले सभी खिलाड़ी एक बाज़ी में बराबर-बराबर पैसे लगाते हैं। जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है वैसे वैसे बाज़ी की रकम बढ़ती जाती है। तीन पत्ती खेल में जोकर कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। खेल के अंत में जिस खिलाड़ी के पास अच्छे पत्तों की सीक्वेंस (स्ट्रॉन्ग हेन्ड) होती है वह खिलाड़ी जीत जाता है, और बाज़ी के सारे पैसे उसके हो जाते हैं।

तीन पत्ती कहाँ खेलें?

तीन पत्ती खेलने के लिए सबसे उचित जगह इंटरनेट है। लगभग सारी ऑनलाइन कसीनो साइट तीन पत्ती खेलने के लिए उपलब्ध है, लेकिन हमारी साइट पर दी गई ऑनलाइन तीन पत्ती साइट सबसे उचित हैं। हमारी अनुभवी टीम ने इन साइट पर गहन अध्यययन किया है। सबसे अच्छी तीन पत्ती साइट कुछ इस प्रकार हैं।

1.

100% up to ₹1,05,000

2.

100% up to ₹50,000

3.

100% up to ₹90,000

तो यहाँ आपने जाना कि तीन पत्ती कैसे खेलते हैं। तीन पत्ती खेलने से पहले, तीन पत्ती की हैंड्स रैंकिंग जानना भी बहुत ज़रूरी है।

तीन पत्ती हैंड्स रैंकिंग

तीन पत्ती खेलने के नियम में अलग अलग हेन्डस होते है। इन हैंड रैंकिंग्स को हाई से ले कर लो के क्रम में हमने उदाहरण के साथ दिखाया गया हैं। जिससे आपको तीन पत्ती हैंड्स रैंकिंग समझने में आसानी होगी।

ट्रेल या सेट

एक ही कलर के तीन कार्ड को ट्रेल या सेट कहते है जो सबसे पावरफुल हेन्ड माना जाता है। अगर इस प्रकार का ट्रेल या सेट आपके पास आता है तो निश्चित ही आप के हाथ बड़ी राशि लग सकती है।

जैसे: हाईएस्ट कार्ड A♥A♠A♣ , K♠K♦K♣ और लोवेस्ट कार्ड 2♠2♦2♣

प्योर सिक्वेंस

एक ही नंबर में एक ही सूट के तीन पत्ते को प्योर सिक्वेंस कहते है।

जैसे: हाईएस्ट कार्ड A♥K♥Q♥, A♦2♦3♦ और लोवेस्ट कार्ड 4♦3♦2♦

सिक्वेंस

एक ही नंबर के तीन कार्ड हो, लेकिन एक ही सूट का होना जरूरी नहीं हो, उसे सिक्वेंस कहते है।

जैसे: हाईएस्ट कार्ड A♠K♥Q♦, A♥2♣3♠  और लोवेस्ट कार्ड 4♣3♠2♣

कलर

कलर में तीन कार्ड एक ही सूट के हो, लेकिन उनका एक ही सीक्वेंस में होना ज़रूरी नहीं  है।

जैसे: हाईएस्ट पत्ते A♦K♦J♦,  A♣K♣J♣  और लोवेस्ट पत्ते 5♦3♦2♦

पेअर

तीन में से एक ही रैंक के दो कार्ड हो, लेकिन एक ही सूट के हो वह जरूरी नहीं, उसे पेअर कहते है।

जैसे:  हाईएस्ट पत्ते A♣A♦K♠, A♠A♣Q♠  और लोवेस्ट पत्ते  2♥2♠3♠

हाई कार्ड

तीन में से एक भी कार्ड एक ही सूट या सीक्वेंस या कलर के ना हो, फिर भी हाई रैंक के कार्ड हो, उसे हाई कार्ड कहते है।

जैसे: हाईएस्ट पत्ते A♠K♠J♣   A♦K♥10♣ और लोवेस्ट पत्ते 5♥3♦2♠

तीन पत्ती खेल के नियम एवं अलग अलग दांव

ब्लाइंड खेलना

ब्लाइंड खेलना यानि खिलाड़ी अपने कार्ड देखे बिना ही सीधी अपनी बाज़ी लगाए। इस नियम में खिलाड़ी अपने कार्ड को बिना देखे ही वह रिस्क लेता है।

सीन खेलना

सीन खेलना उसे कहते हैं जिसमें खिलाड़ी अपने पत्ते देखकर ही दांव चलता है। इस नियम के अनुसार खेलने वाला खिलाड़ी अपने कार्ड को बिना देखे रिस्क नहीं लेता। प्लेयर अपने कार्ड के अनुसार ही आगे खेलता है या पैक हो जाता है।

साइड शो मूव

साइड शो मूव को बैक शो भी कहते है। साइड शो मूव खेलने से पहले खिलाड़ी को अपने कार्ड को देखकर अपनी बाज़ी की धनराशि लगानी जरूरी है। वह आखिरी खिलाड़ी जिसने अपने कार्ड को देख कर बाज़ी लगाई है उसे साइड शो मूव करना कहा जा सकता है। जिसे साइड शो मूव करने को कहा जाता है, वह स्वतंत्र होता है कि साइड शो मूव की मांग स्वीकार करे या ना करे

टाई

तीन पत्ती खेल के दौरान, बचे हुए दो खिलाडी अगर आपस में तय करे कि गेम को आगे नहीं बढ़ाना है उसे स्थिति में उसे टाई कहते है। टाई होने कि स्थिति में बाज़ी की जमा की गयी धनराशि आपसे में बाँट ली जाती है।

शो

खेल के आखिरी पड़ाव में, अगर दो खिलाड़ी बचते हैं और कोई एक खिलाडी दूसरे खिलाडी को शो करने के लिए कहता है, तो ऐसी परिस्थिति में नीचे दिए गए नियम लागू होंगे।

पहला नियम:  जिस खिलाड़ी ने अपने कार्ड देखे है, वह ब्लाइंड खेल रहे खिलाड़ी को उसके पत्ते को शो करवाना चाहता है तो उसे मौजूदा बाज़ी की रकम से चार गुना ज्यादा की बाज़ी लगानी होगी।

दूसरा नियम: अगर दोनों बचे हुए खिलाड़ी ने अपने अपने कार्ड देखे लिए है, उस परिस्थिति में जो खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी को शो करने के लिए कहता है उसे दुगने रकम की बाज़ी लगानी होगी।

Note: जो प्लेयर ब्लाइंड खेल रहा हो वह शो नहीं करवा सकता।

अगर आप तीन पत्ती के अनुभवी खिलाड़ी हैं तो देर किस बात आज ही ऊपर दिए लिंक से  परिमच और 22 बेट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और असली पैसों के साथ तीन पत्ती का रोमांचक  अनुभव करें।

लाइव डीलर तीन पत्ती

लाइव डीलर के साथ तीन पत्ती खेलना बहुत रोमांचक अनुभव है। इस खेल में आप सीधे लाइव डीलर के विरुद्ध खेलते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये लाइव डीलर तीन पत्ती क्या है? लाइव डीलर तीन पत्ती में 3 से 6 खिलाड़ियों कि जगह सिर्फ एक लाइव डीलर होता है सिर्फ आपस में कार्ड बाँटता है। लाइव डीलर तीन पत्ती में कोई अलग से नियम नहीं होते सारे नियम वही होते है जो हमने ऊपर समझाए हैं।

अगर आप भी लाइव डीलर के साथ तीन पत्ती खेलने में रूचि रखते हैं तो 22 बेट या परिमच पर जाये (लिंक ऊपर दिए गए हैं) रजिस्ट्रेशन करें और लाइव डीलर तीन पत्ती खेलकर ढेर सारे असली पैसे जीतें।